Wednesday, December 17, 2008

यमराज के दरबार में

एक कुत्ता रोड एक्सीडेंट में मर गया। ऊपर यमराज के दरबार में पहुंचा, उसे देखकर कुत्ते ने दुम हिलाई, चमचागिरी किसे पसंद नहीं है, वह हंसे और बोले- अरे तुम तो समय से पहले आ गए हो। तुम्हें वापस भेज देता हूं। बोलो तुम्हें क्या चाहिए?

कुत्ता बोला- मैं आदमी बन कर धरती पर जाना चाहता हूं।

यमराज ने कहा- ये संभव नहीं है।

कुत्ता बोला- तो पुलिसवाला बनाकर भेज दीजिए।

यमराज हंसे और बोले- तथास्तु।

-------------------------------------
एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति से : भाई साहब, अगर आप मुझे 1000 रुपये उधार देंगे तो मैं जिन्दगी भर आपका आभारी रहूंगा।

जवाब आया, 'इतने लम्बे समय के लिए मैं उधार नहीं दे सकता।'
----------------------------------


क्लास में टीचर ने एक बच्चे से पूछा : अगर मैं तुम्हारे पिताजी को 5000 रुपये दे दूं तो 5 प्रतिशत के ब्याज सहित 5 साल बाद मुझे कितने रुपये लौटाएंगे?
बच्चा : मैडम कुछ नहीं देंगे
टीचर : मुर्ख पांचवी क्लास में आ गए हो इतना भी नहीं जानते
बच्चा : मैडम मैं तो जानता हूं, लेकिन आप मेरे पिताजी को नहीं जानतीं।

---------------------------------
एक बेरोजगार युवक ने इश्तहार देखा। जरूरत है एक नौकर की... ज्यादा काम नहीं है, इसलिए तनख्वाह नहीं मिलेगी, बस दो बार खाना मिलेगा। उसने सोचा बेरोजगार हूं। जब तक कोई दूसरा काम नहीं मिले तब तक यही काम करता हूं। कम से कम खाना तो मिलेगा। वह वहां गया तो मालिक बोला पुत्तर ऐसा करो ये टिफिन उठा के रोज गुरुद्वारे के लंगर में खाकर आया करो और मेरे लिए भी लाया करो। बस इतना ही काम है।