Tuesday, December 16, 2008

प्रभु बोले


एक गाड़ी के पीछे लिखा था, "सावन को आने दो।"

दूसरी गाड़ी आई और जोरदार धक्का मारा।

उस पर लिखा था- "आया सावन झूम के।"
--------------------------------------

पिंकू : मम्मी , आज मेरे सभी दोस्त घर पर आ रहे हैं। मेरे सारे खिलौने छिपा दो।

मम्मी : क्यों बेटा ? क्या तुम्हारे सारे दोस्त चोर हैं?

पिंकू : नहीं, लेकिन वे अपने खिलौने पहचान लेंगे।
----------------------------------

झबरू रेडियो लेकर इलेक्ट्रॉनिक शॉप पहुंचे और चीखने लगे, "तुमने मुझे ठग लिया है।"

दुकानदार : नहीं तो , मैंने तो आपको बढ़िया रेडियो बेचा था।

झबरू : तुमने तो कहा था कि यह 'मेड इन जापान' है।

दुकानदार : तो ? लेबल पर तो लिखा है।

झबरू : लेकिन मैंने जैसे ही रेडियो ऑन किया इसमें से आवाज़ आई, ...यह 'ऑल इंडिया रेडियो' है।
---------------------------------

बस ड्राइवर और चर्च का पादरी मरने के बाद भगवान के पास पहुंचे।

वहां ड्राइवर को स्वर्ग और पादरी को नर्क भेज देने का आदेश दिया गया।

यह सुनकर पादरी बोला, 'ये कैसा न्याय है?

ये ड्राइवर शराब पीकर गाड़ी चलाता था, खराब आदमी था, इसे स्वर्ग???

...और हे प्रभु! मैंने सारी जिन्दगी आपके गुणगान गाकर और लोगों को समझाकर गुजारे, मुझे नर्क, गलत है ये।'

जवाब में प्रभु बोले, 'जब तुम चर्च में बोलते थे तो लोग बोर होकर सो जाते थे।

जब ये ड्राइवर पीकर गाड़ी चलाता था तो बस में बैठे सब लोग डरकर मुझे सच्चे मन से याद करते थे...

No comments: