Thursday, December 4, 2008

मेरी नाक पोंछ दो...

दुर्घटना के बाद अस्पताल में भर्ती रामू ने आंखें खोली, तो डॉक्टर को सामने पाया।
डॉक्टर (रामू से)- मेरे पास तुम्हारे लिए दो खबरे हैं एक अच्छी, एक बुरी। पहले कौन-सी सुनाऊं।
रामू (डॉक्टर से)- बुरी ही सुना दीजिए।
डॉक्टर- हमें ऑपरेशन करके तुम्हारे दोनों पैर काटने पडे़ हैं।
रामू- क्या इसके बाद भी कोई अच्छी खबर हो सकती है।
डॉक्टर- हां, अच्छी खबर यह है कि वार्ड ब्वॉय तुम्हारे जूतों को अच्छी कीमत देकर खरीदना चाहता है।
-------------------------------------------------------------
सोनू (पुलिस से)- मम्मी ने कहा था कि कोई परेशानी हो तो पुलिस से कहना।
पुलिस (सोनू से)- हां, कहो।
सोनू- पहले तो मेरे जूते के फीते बांध दो, फिर मेरी नाक पोंछ दो।
-----------------------------------------------------------------
सास (बहू से)- भगवान ने तुझे दो आंखे दी है, चावल में से पत्थर नही निकाल सकती।
बहू (सास से)- भगवान ने आपको भी तो 32 दांत दिए हैं, दो-चार पत्थर नहीं खा सकती।
---------------------------------------------------------------
गबरू - मुझे 200 रु. दे दो।
झबरू - अरे! तुझे रु. की नही अक्ल की जरूरत है।
गबरू - मगर मैं तुझसे वही चीज तो मागूंगा, जो तेरे पास हैं।